चुड़ैल ने की अपने “शिकार” से शादी

Loading...

Marriage with chudailमित्रों मेरा नाम लखन उपाध्याय है। और आज मै अपने एक दोस्त अखिल की सच्ची दर्द भरी कहानी सुनाने जा रहा हूँ। आज वह मेरा दोस्त पागल हो चुका है। उसके परिवार ने भी उसे छौड़ दिया है। अब वह किसी को पहचानता नहीं, और उसे खाने पीने तथा कपड़े पहनने तक की सूझ-समझ जा चुकी है। मै खुद इतना काबिल नहीं हूँ की उसकी मदद कर सकूँ। इस लिए काफी दुख होता है। अखिल दिखने मे काफी काला और सिंगल पसली लड़का होने के कारण, कोई लड़की उसे देखती नहीं थी। खुदकी बेकार शकसियत के गम में अखिल ने एक चुड़ैल की सहायता ली, जिसके कारण आज उसकी दुनियाँ बर्बाद हो चुकी है।

अखिल एक बार किसी ओझा के पास गया, उस ओझा ने अखिल को चुड़ैल की साधना का मंत्र दिया, और कहा की अगर तुम यह मंत्र बोल कर चुड़ैल को अपना थोड़ा थोड़ा खून चढाओगे तो वह तुम्हारा रूप बदल देगी, और तुम्हें मनचाही लड़की मिल जाएगी। मेरे दोस्त अखिल ने हर रात खून चढ़ना, और वह तांत्रिक मंत्र रटना शुरू कर दिया। एकाद हफ्ते तो कुछ नहीं हुआ, पर उसके बाद रात में पैरों की पायल की आवाज़ आना शुरू हुई। अखिल समझ गया की मंत्र काम कर रहा है। उसने और ज़ोर लगा कर मंत्र बोलने शुरू कर दिया। दिन रात अब वह इसी काम में जुट गया।

धीरे धीरे उसे लाल कपड़ों वाली ऊंची लंबी औरत दिखने लगी। जिसकी चौटी उसके घुटनों तक आती थी। अखिल को डर तो लगा पर वह जनता था की वह क्या कर रहा है। उसे पता था की वह चुड़ैल उसकी ही मदद करने आई है। अब वह चुड़ैल अखिल से बात भी करने लगी थी। कुछ ही दिनों में अखिल ने फौरन अपनी मांग रख दी, कि मुजे अच्छा शरीर और रूप चाहिए। ताकि में एक सुंदर लड़की से संबंध बना सकु, और शादी कर सकूँ। चुड़ैल ने कहा की तुम्हारी सारी मांगे पूरी कर दूँगी। पर उसके बदले में तुम्हें उस जगह जाना होगा जहां पर में दफन हूँ। जैसे ही मै आजाद हो जाऊँगी पहला काम तुम्हारा कर दूँगी।

loading...

अखिल को डर तो लगा पर वैसे भी उसकी जिंदगी कुछ खास नहीं जा रही थी, तो उसने रिस्क लिया। और उसी रिस्क ने अखिल की जिंदगी तबाह कर दी। अखिल को वह चुड़ैल एक वीरान जगह पर ले गयी, और उसने वहाँ गड्ढा खोदने को कहा। उस गड्ढे मे से एक गुड़िया निकली, जिसके हाथ पांव और मुह बंधे हुए थे। और चौटी मै गांठ लगी हुई थी। उसने फौरन अखिल को गुड़िया के हाथ पांव और चौटी खोलने को कहा। अखिल ने वह सब खोल डाला। और तभी उस चुड़ैल ने रौद्र रूप धारण किया। और अखिल को गरदन से पकड़ लिया। अखिल जटपटाने लगा चिल्लाने लगा पर वह चुड़ैल अब इतनी ताकतवर थी की इन्सानों को छु भी सकती थी, और नुकसान भी पहुचा सकती थी।

काफी देर अखिल के साथ डर का खेल खेलने के बाद उस चुड़ैल ने अखिल को खुद से शादी करने को कहा। और ऐसा ना करने पर वह उसे वहीं मार कर उसका सारा खून पी जाएगी ऐसा कहा। अखिल ने डर के मारे उधर वीराने मै ही उस से शादी कर ली। सुंदर और गुणी लड़की के सपने देखने वाला मेरा दोस्त अब चुड़ैल का पति था। जिसे उसका खून पीने की लत थी। शादी कर के दोनों अखिल के घर गए…

अखिल के पापा अपने 25 साल के नौजवान बेटे के साथ आधेड़ उम् की लंबी चौड़ी लाल कपड़ों वाली औरत को देख कर सदमे में आ गए। और जब अखिल ने कहा की अब यह मेरी पत्नी है, हम ने शादी कर ली है, तब अखिल के पिता के सब्र का बांध टूट गया और उनहों ने अखिल को धक्के मार के घर से निकाल दिया। अखिल और वह चुड़ैल वहीं पास में वीराने में कच्चा मकान बना कर रहने लगे। तकरीबन एक साल वह चुड़ैल अखिल के साथ रही, और उसका खून पिती रही। फिर अचानक वह गायब हो गयी। अखिल एक तो पहले ही सिंगल पसली कमजोर था, और ऊपर से इस चुड़ैल नै उसे चूस लिया।

इस ही सदमे से अखिल का मानसिक संतुलन चला गया… वह एक भटकते भिखारी की जिंदगी बिता रहा है। और सच कहूँ तो में उसकी मदद करने से भी डरता हूँ, क्यूँ की क्या पता वह चुड़ैल अब भी उसके आसपास घूमती हो। “अखिल के साथ हुई पूरी घटना मुजे इस लिए पता है, क्यूँ की वह मेरे पड़ौस में ही रहता था। और अपने साथ हुई इस दर्दनाक घटना के बारे में उसके द्वारा लिखी गयी डायरी, उसने पागल होने से कुछ समय पहले मेरे घर भेजी थी। ” |“अखिल की हालत ने मुजे एक सबक दिया है, की कभी गलत काम कर के खुशी प्राप्त नहीं की जा सकती |

Loading...

2 Comments

  1. sandeep June 2, 2016
  2. Ashim patra August 2, 2017

Leave a Reply